पुलिस कार्यशाला का हुआ समापन, एनसीसी कैडेट्स ने जानी पुलिसिंग कार्यशैली

आगरा पुलिस द्वारा यातायात नियमों के प्रति एनसीसी कैडेट्स को जागरूक करने के लिए आगरा पुलिस द्वारा पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन पुलिस लाइन सभागार में किया गया। जनपद आगरा की ट्रैफिक पुलिस द्वारा आयोजित नो योर पुलिस की कार्यशाला में आगरा शहर के आरबीएस और सेंट जॉन्स कॉलेज के करीब 40 एनसीसी कैडेट इसमें प्रतिभाग कर रहे थे।आगरा पुलिस द्वारा आयोजित नो योर पुलिस कार्यशाला में शिरकत करने वाले सभी बच्चों को थाने की गतिविधियों से भी प्रशिक्षित कराया गया।

जिले के पुलिस कप्तान बबलू कुमार ने बताया कि यातायात व्यवस्था से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा इस कार्यशाला में एनसीसी कैडेट्स ने साइबर क्राइम, 1090, 112 से संबंधित भी जानकारियां हासिल की है।

आगरा पुलिस लाइन में आयोजित इस कार्यशाला का आयोजन आगरा की यातायात पुलिस द्वारा किया गया था जिसका समापन शुक्रवार को किया गया। समापन अवसर पर आईजी रेंज आगरा ए सतीश गणेश मौजूद रहे। आईजी ए सतीश गणेश ने कार्यशाला में शिरकत करने वाले सभी एनसीसी कैडेट्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

एसएसपी आगरा बबलू कुमार का मानना है कि पुलिस की छवि की बेहतरी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस तरीके की कार्यशाला का होना बेहद आवश्यक है। आगरा एसएसपी कहते हैं कि आगरा पुलिस द्वारा प्रशिक्षित यह एनसीसी कैडेट्स अपने परिवार, नाते रिश्तेदार, दोस्त और पड़ोसियों को पुलिस द्वारा लिए गए प्रशिक्षण के बारे में जानकारी देंगे और पुलिस की छवि को बेहतर करेंगे।

रकाबगंज और महिला थाने में जाकर इन एनसीसी कैडेट्स ने जाना कि पुलिस किस तरीके से थाना स्तर पर कार्य करती है और कंट्रोल रूम पर पुलिस किस तरीके से काम करती है। एसएसपी आगरा ने बताया कि इस तरीके की कार्यशाला का आयोजन शहर के स्कूलों में भी किया जाएगा।

About admin 1953 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।