मून स्कूल ओलंपिक की शुरुआत के साथ ख़ेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ, हॉकी-वॉलीबॉल के ये रहे परिणाम

आगरा। गुरुवार को 15वें मून स्कूल ओलंपिक आयोजन के भव्य उद्घाटन के साथ ही एकलव्य स्टेडियम के मैदान पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं की शुरुआत हो गयी। मून स्कूल ओलंपिक के पहले दिन हॉकी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, ताई कवांडो, चेस और बैडमिंटन आदि प्रतियोगिताएं खेली गयीं।

मून स्कूल ओलंपिक के शुभारंभ पर पहला हॉकी मैच पुलिस मॉडर्न और कैंट इंटर कॉलेज के बीच खेला गया जिसमें पुलिस मॉडर्न स्कूल में एकतरफा मुकाबले में कैंट इंटर कॉलेज को 5-0 से हराकर शानदार जीत हासिल की। दूसरा मैच खालसा इंटर कॉलेज और वौनी सिंह के बीच खेला गया जिसमें खालसा इंटर कॉलेज ने वाैनी सिंह काे 6-0 से हरा दिया।

मैच का उद्घाटन हाजी मुकीम कुरैशी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया और परवीन राजपूत ने बच्चों से परिचय प्राप्त किया। इस मैच के निर्णायक शाहिद अली, प्रशांत शुक्ला, अमित सक्सेना, रवि, मोहित करमान, नवल आदि रहे।

इसके बाद वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। इस प्रतियोगिता में बालक बालिकाओं की 36 टीम भाग ले रही हैं। पहला मैच बालक वर्ग में एमएस पब्लिक स्कूल और बालमुकुंद स्कूल के बीच खेला गया। जिसमें एमएस स्कूल ने बालमुकुंद स्कूल को 15 – 10, 7 – 15, 15 – 13 के स्कोर से हराया। दूसरे मैच में सेंट स्टीफन ने संत आसाराम को 15- 10, 15 – 6, से हराया और तीसरे मैच मैं लकोरिया स्कूल नागपुर (महाराष्ट्र) को जॉर्ज मिल्टन ने 15-9, 17-15, 15-11 से हराया। चौथे मैच में कर्नल ब्राइटले ने कृष्णा इंटरनेशनल को तो वहीं होली पब्लिक ने सीपीएस सादाबाद को और महावीर पब्लिक स्कूल ने पी डी मेमोरियल को हराकर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया।

वहीं बालिका वर्ग में एम एस पब्लिक स्कूल ने सचदेवा पब्लिक स्कूल को 16-14,13-13,15-8 से तथा कर्नल ब्राइटलेण्ड ने पंचशील स्कूल काे 15-3, 15-3 से हराकर आगे प्रवेश लिया।

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में हृदय नारायण शर्मा, महेंद्र सिंह, सर्वदमन सिंह, अलहेन्द्र सिंह जादौन, अभिषेक शर्मा और प्रतीक शर्मा रहे।

About admin 1953 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।