लेखपालों को मिले लैपटॉप, ऑनलाइन समय पर हो सकेंगे सभी काम

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की ओर से पिछले तीन साल से लैपटॉप की मांग की जा रही है जो अब पूरी जो गयी है। सरकार की ओर से इस मांग को पूरा किये जाने से लेखपाल उत्साहित हैं। सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में लैपटॉप वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जनपद आगरा की सभी तहसील सदर, किरावली, खेरागढ़, बाह, फतेहाबाद और एत्मादपुर के वर्तमान में कार्यरत 238 लेखपालो ने भाग लिया। सभी को अपर जिलाधिकारी वित्त एवम राजस्व रमेश चंद ने लैपटॉप दिए।

कार्यक्रम की शुरुआत अपर जिला अधिकारी वित्त ने उ0प्र0 लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष चौधरी भीमसेन, जिलामंत्री प्रताप सिंह, तहसील अध्यक्ष निवास यादव तहसील मंत्री सतीश कुशवाह को लैपटॉप देकर की। इस लैपटॉप के साथ ही लेखपालों को नेट की सुविधा भी सरकार प्रदान करेगी।

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष का कहना था कि सरकार ने लेखपालों की यह मांग स्वीकार कर सभी को बड़ी राहत दी है। अब लेखपाल को प्राइवेट साईबर कैफे में देर रात ऑनलाइन रिपोर्ट लगाने के लिये विवश नही होना पड़ेगा। इससे जनता को आय जाति निवास की रिपोर्ट लगवाने दिक्कत का सामना नही करना पड़ेग।

भविष्य में शासन की अनेक योजना और सुविधा वृद्धवस्था निराश्रित विधवा पेंशन, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, ऑनलाइन आई जी आर एस मुख्यमंत्री सन्दर्भ शासन सन्दर्भ, हैसियत विरासत, अंश निर्धारण, खतौनी खसरा मिलान, जिंसवार राजस्व, वाद जमानत सत्यापन आदि ऑनलाइन हो सकेगा। अब लैपटॉप मिलने से सरकार की इन योजना को समय से पूर्ण किया का सकेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*