अयोध्या मसले को लेकर हाई अलर्ट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दिये गए दिशा-निर्देश

आगरा। अयोध्या मसले पर प्रस्तावित फैसले को लेकर सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। आगरा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। आपसी सौहार्द बिगाडऩे वालों की नकेल कसने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार सभी थानों में शांति कमेटियों की बैठक कर रहे हैं। साथ ही उच्च अधिकारियों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उचित दिशा निर्देश दिये लगातार दिए जा रहे हैं। यही नहीं पूर्व के दंगा प्रभावित इलाकों में लगातार फ्लैग मार्च और भ्रमण किया जा रहा है। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में बुजुर्गों व बुद्धजीवी लोगों से संपर्क कर वहां के पुराने विवादों को सुलझाया जा रहा है।

आगरा में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एडीजी, आइजी, कमिश्नर डीएम, एसएसपी समेत अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी बीते तीन दिनों में 150 से अधिक शांति कमेटी की बैठकें कर चुके हैं। इसके अलावा अब तक 100 से अधिक लोग पाबंद किए जा चुके जो पूर्व में असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त पाए गए थे।

चार जिलों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद आगरा कमिश्नर अनिल कुमार व आईजीआगरा सतीश गणेश थाना लोहामंडी पहुंचे, वहां उन्होंने थाना क्षेत्र की स्थिति थाना अध्यक्ष से जानी, इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा अयोध्या फैसले को लेकर शहर अलर्ट पर है साथ ही बैठकों का दौर जारी है। इसके अलावा सोशल मीडिया के लिए एलआईयू से लेकर सभी खुफिया तंत्र सचेत कर दिए गए हैं।

About admin 1953 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।