राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आगरा के ऐतिहासक स्मारकों का किया भ्रमण

आगरा। प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल तीन दिन के प्रवास पर आगरा में हैं। गुरुवार सुबह ही राज्‍यपाल ऐतिहासिक स्मारकों का दीदार करने के लिए निकली। ऐतिहासिक स्मारकों के भ्रमण के दौरान सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सबसे पहले आगरा किला पहुँची। बाहर गाड़ी से उतरने के बाद राज्यपाल गोल्फ कार्ट से आगरा किले के अंदर पहुँची और आगरा किले का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने किले की मुगलकालीन स्‍थापत्‍य कला का अवलोकन किया और गाइड से आगरा किले के इतिहास की जानकारियां लीं।

इसके बाद महामहिम राज्यपाल दयालबाग स्थित स्‍वामी बाग समाध स्थल पहुँची। स्‍वामी बाग पर बड़ी संख्‍या में राधास्‍वामी मत के लोग मौजूद थे। सभी ने राज्‍यपाल का स्‍वागत किया और समाध के दर्शन कराए। राज्‍यपाल ने राधास्‍वामी मत और दयालबाग में प्रबंधन आदि से समाध स्थल से जुड़ी जानकारियां लीं। इसके बाद सूबे की राज्‍यपाल सिकंदरा स्‍मारक पहुंचीं। राज्यपाल ने सिकंदरा स्मारक का भ्रमण किया। सिकंदरा स्मारक की हरियाली उन्‍हें काफी पसंद आई। राज्यपाल के भ्रमण ऐतिहासिक स्मारकों के भ्रमण के दौरान सांसद एसपी सिंह बघेल, डीएम एनजी रवि कुमार और एसएसपी बबलू कुमार मौजूद रहे।

राज्‍यपाल के ऐतिहासिक स्मारकों के भ्रमण को लेकर उनकी सुरक्षा व्यस्था पुख्ता नजर आई। राज्यपाल के भ्रमण को लेकर जिस जिस रूट से उन्हें गुजरना था वहाँ पर जगह-जगह पुलिस तैनात की गई। भगवान टॉकीज से दयालबाग रोड और आगरा-दिल्‍ली हाईवे पर भी पुलिस यातायात नियंत्रण के लिए तैनात रही। राज्यपाल के गुजरने के दौरान ट्रैफिक रोका गया। भगवान टॉकीज से लेकर दयालबाग की रोड पर थोड़ी देर के लिए जाम की स्थिति बनी रही।

About admin 1750 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*