जीडी गोयंका के बच्चों ने पुलिसकर्मियों के हाथ में राखी बांध लिया रक्षा का वचन

आगरा। रक्षाबंधन पर्व को मानने के लिए जीडी गोयनका के नन्हे मुन्ने बच्चे शहर के आदर्श थाना लोहामंडी पहुँचे जहाँ पर जीडी गोयनका स्कूल के स्टाफ के साथ स्कूल के छोटे छोटे बच्चों ने लोहामंडी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ इस पर्व को मनाया। स्कूल के बच्चों ने लोहामंडी थाने में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों के तिलक लगाया और सभी को रक्षासूत्र बांधा। बहनों ने सभी की लंबी उम्र की कामना की तो अपनी सुरक्षा के लिए वचन भी लिया। छोटे छोटे बच्चों से राखी बंधवाकर सभी पुलिस कर्मी काफी खुश दिखाई दिए। पुलिस कर्मियों ने भी इन बच्चों को मिठाईयां व चॉकलेट दी और उन्हें तिरंगे रंग का पट्टिका भेंट की। इस अवसर पर एसपी सिटी प्रशांत कुमार और थानाध्यक्ष नरेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे। इस अवसर पर छोटे छोटे बच्चों ने देशभक्ति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये और थाने के पूरे वातावरण को देशभक्ति मय कर दिया। बच्चों की इन प्रस्तुतियों को देखकर सभी ने बच्चों की सराहना की।

एसपी सिटी प्रशांत कुमार ने बताया कि आज बच्चों ने राखी बांधकर राक्षबन्धन पर्व उनके साथ मनाया है। जीडी गोयनका स्कूल का यह प्रयास सराहनीय है। एसपी सिटी का कहना कि इस पर्व के उपलक्ष्य में एक भाई का बहन के प्रति जो दायित्व होता है उसे निभाने का वचन भी दिया गया है।

जीडी गोयनका के अध्यापकों का कहना था कि पुलिसकर्मी त्योहारों पर भी पर्व मानने के लिए घर नही जा पाते है। सभी को अपने पन का अहसास दिलाने के लिए सभी को रक्षासूत्र बांधकर राक्षबन्धन पर्व मनाया गया है जिससे उन्हें भी अपनी बहन की कमी महसूस न हो।

About admin 1327 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*