31 अक्टूबर से 15वें मून स्कूल ओलंपिक का आगाज़, बेटियों को समर्पित होगा यह आयोजन

आगरा। पिछले 14 वर्षों से आगरा शहर की खेल प्रतिभाओं को निखारने का काम कर रहा मून स्कूल ओलंपिक इस बार 31 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इस बार मून स्कूल ओलंपिक एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित होगा जो खेल जगत में आगरा का नाम रोशन करने वाली बेटियों को समर्पित होगा। 31 अक्टूबर से शुरू हो रहे 15 वें मून स्कूल ओलंपिक्स की जानकारी एक प्रेस वार्ता के दौरान दी गई।

आयोजन समिति के संरक्षक राकेश गर्ग ने बताया कि इस बार मून स्कूल ओलंपिक से यह संदेश दिया जाएगा कि हर परिवार बेटियों को बेटों की भांति ही समझे और उन्हें समान अवसर दे जिससे वह भी खेल जगत में एक बड़ा मुकाम हासिल कर सकें। आज की बेटियों ने खेल जगत में शहर का नाम रोशन करा है जिसका जीता जागता उदाहरण पदम श्री पूनम यादव, मुक्केबाजी में दीप्ति शर्मा और शूटिंग में सोनिया शर्मा सहित अनेक बालिकाएं हैं जो आज खेल जगत में बेटियों के लिए प्रेरणा स्रोत बनी हुई है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ वीके सिंघल ने बताया कि मून स्कूल ओलंपिक्स का आकार प्रतिवर्ष बढ़ता चला जा रहा है। पहले यह आयोजन मून टीवी का हुआ करता था लेकिन अब यह शहर का बन गया है जिसे आज सभी मिनी ओलंपिक्स के नाम से संबोधित करते है। इस वर्ष इस आयोजन में 10,000 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग करने जा रहे हैं। आयोजन समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तरुण अग्रवाल ने बताया कि इस आयोजन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश फिट इंडिया हिट इंडिया को मूर्त रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार गोरी, गाय को इस आयोजन का शुभंकर बनाया गया है जिससे हम गायों का संरक्षण करने का संदेश भी दें संकेंगे।

आयोजन समिति के स्वागत अध्यक्ष विनोद शीतलानी ने बताया कि इस बार 15 वे मून स्कूल ओलंपिक्स शहर में नो प्लास्टिक व स्वच्छता का संदेश भी देगा और इस बार आयोजन पूरी तरह से प्लास्टिक फ्री भी होगा। इस पूरे आयोजन में मुख्य अतिथि के रुप में ओलंपिक पदक विजेता पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डॉ आरपी सिंह शिरकत करेंगे।

आयोजन समिति के सचिव उमेश शर्मा व संयोजक के एम कौशिक ने बताया कि मून ओलंपिक के फॉर्म वेबसाइट www.moontvliv.com से प्राप्त किए जा सकते हैं। इस आयोजन में एंटी पूरी तरह से निशुल्क है। किसी प्रतिभागी स्कूल के नाम पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस खेल आयोजन में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागी 20 अक्टूबर तक फॉर्म जमा कर सकेंगे।

प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुनील जोशी ने बताया कि उत्तर भारत के सबसे बड़े खेल आयोजन मून स्कूल ओलंपिक के लिए एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन है जिससे खिलाड़ियों को किसी भी तरह की परेशानी नही होंगी।

जिला ओलंपिक्स के सचिव राहुल पालीवाल ने बताया कि इस वर्ष भी सभी खेल संघों का इस आयोजन में पूर्ण सहयोग मिल रहा है। अधिकतर खेल उन्हीं के द्वारा नामित कोऑर्डिनेटर द्वारा संचालित किए जाएंगे। आयोजन समिति के सह संयोजक उदय प्रताप सिंह ने बताया कि इस वर्ष लगभग 350 तकनीकी अधिकारियों इन खेलों में निर्णायक भूमिका संभालेंगे।

About admin 1953 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*