फ़िरोज़ाबाद पुलिस ने लूट की घटना का ख़ुलासा करते हुए 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार

फिरोजाबाद। 13 अगस्त 2019 की रात्रि को थाना उत्तर क्षेत्र विभव नगर निवासी पवन जैन पुत्र स्वर्गीय ज्ञानस्वरूप जैन को लूटने के उद्देश्य से तमंचा से जान से मारने की नीयत से फायर कर व सिर में तमंचे की बट से घायल किये जाने मामले का पुलिस में खुलासा कर दिया है। इस घटना को अंजाम देने वाले चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद की है। इस घटना के खुलासे की जानकारी पुलिस लाइन सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने दी।

एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि इस घटना की जांच पड़ताल के दौरान घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग देखी गयी तो उसमें पता चला हमलावरों में से एक अभियुक्त के पैर में गोली लगी थी और वो लड़खड़ाकर भाग रहा था। इसी सबूत के आधार पर इस मामले के खुलासे के लिए गोपनीय रूप से टीमें गठित कर फिरोजाबाद के अस्पतालों व नर्सिंग होमों में गुप्त रूप से सर्चिंग कराई गई। इस सर्चिंग में थाना दक्षिण क्षेत्र एनएचटू स्थित आरबीएस पुष्पा देवी हास्पीटल में अभियुक्त कान्हा उर्फ नीरज इलाज कराता हुआ मिल गया। पुलिस ने तुरंत अभियुक्त को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया।

एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि पवन जैन की सूचना उसके साथी सोनू को भूरा पुत्र राकेश ठाकुर द्वारा दी गयी थी कि पवन का कितने बजे आना जाना होता है। सोनू जैन ने विनीत सैनी के साथ पूरा प्लान बनाया और विनीत सैनी ने दो अन्य व्यक्तियों संग मिलकर इस घटना को अंजाम दिया।

एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि इस घटना में कुल चार अभियुक्त कान्हा उर्फ नीरज पुत्र बुद्धसैन निवासी सत्यनगर टापा कला थाना उत्तर, भूरा पुत्र राकेश ठाकुर निवासी गढ़ी छिपी थाना मटसैना हाल निवासी बिहारी नगर थाना उत्तर, सोनू उर्फ संजीव पुत्र रामनरायन बढ़ई निवासी बिहारी नगर थाना उत्तर, विनीत सैनी पुत्र रमेश चंद्र सैनी निवासी धनुआ खेड़ा थाना जसवंत नगर जिला इटावा हाल निवासी हंसवाहिनी स्कूल के सामने थाना दक्षिण को गिरफ्तार किया है। एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि थाना उत्तर पुलिस द्वारा मुल्जिम कान्हा को गिरफ्तार कर बेहतर उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने अपराधी विनीत सैनी से एक तमंचा 315 बोर नाजायज और सोनू उर्फ संजीव से एक मोटरसाइकिल स्पलेंडर बरामद की है।

About admin 1574 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*