सीवर सफाई के दौरान टूटी पीएनजी की लाइन, पानी में लगी आग और फिर..

आगरा। मंगलवार को न्यू आगरा थाना क्षेत्र के लॉयर्स कॉलोनी में उस समय अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला जब नगर निगम की लापरवाही के कारण पीएनजी की पाइप लाइन टूट गए। पाइप लाइन टूटने से गैस का रिसाव तेजी से होने लगा। देखते ही देखते गैस में अचानक आग लग गई। आनन फानन में निगम के कर्मचारियों ने इसकी सूचना आने बड़े अधिकारियों को और पीएनजी अधिकारियों को दी सूचना मिलते ही पीएनजी से जुड़े कर्मचारी मौके पर पहुँच गए और ग्रीन गैस के लीकेज को सही किया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

बताया जाता है कि लॉयर्स कॉलोनी की सीवर लाइन पूरी तरह से चौक हो रखी है जिसके कारण सीवर का पानी घरों में घुसने लगा है। मंगलवार को नगर निगम जेसीबी के माध्यम से सीवर की सफाई कराई जा रही थी कि अचानक से ही गैस पाइप लाइन फट गई। पाइप लाइन टूटते ही बड़ा सा गड्ढा हो गया जिसमे सीवर का पानी जमा होने लगा। थोड़ी हो देर में जमा पानी उबलने लगा और देखते ही देखते उसमें आग लगने लगी। यह देखकर निगम कर्मियों के होश उड़ गए।

सूचना मिलते ही पीएनजी गैस पाइप लाइन को ठीक करने के लिए कर्मचारी पहुँच गए और पाइप लाइन को ठीक कर दिया नहीं तो निगम की इस लापरवाही से किसी बड़े हादसे से इनकार नही किया जा सकता था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*