रात में कांग्रेसी कार्यकर्ता लालटेन लेकर निकले सड़कों पर, जाने क्यों

आगरा। बिजली की बढ़ी दरों को लेकर में कांग्रेस पार्टी आगरा लगातार प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर बिज़ली की बढ़ी हुई कीमत के विरोध में ज़िला एवं कार्यवाहक शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में अनूठा प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार के विरोध में लालटेन मार्च निकाला।

कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में जली हुई लालटेन और प्रदेश सरकार के विरुद्ध तख्तियां लेकर शहर कांग्रेस कार्यालय कलेक्टरेट से एमजी रोड पर नारेबाजी करते हुए निकले। इस प्रदर्शन की सूचना मिलते ही सीओ कोतवाली मय फोर्स के साथ पहुँच गए और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका जिससे कांग्रेसियों में आक्रोश फैल गया और प्रदेश सरकार के विरुद्ध बिज़ली के बड़े हुए दाम वापस लो, के ज़ोरदार नारेबाजी करनें लगें। लालटेन मार्च निकालते हुए जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पहुँचे सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर आ गए और कांग्रेसियो का ज्ञापन लेकर लालटेन मार्च को खत्म कराया।

शहर अध्य्क्ष अबरार हुसैन के नेतृत्व में शहर कांग्रेस कार्यालय अबुलाल दरगाह से भगवान टॉकीज तक लालटेन मार्च निकाला गया। इस प्रदर्शन की सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी और कंग्रेसियों को प्रदर्शन करने से रोका लेकिन इसके बावजूद भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लालटेन मार्च निकाला। जलती लालटेन लेकर नारेबाजी करते हुए बिजली की बढ़ी दरों को लेकर अपना आक्रोश जताया।

जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा का कहना है कि आज प्रदेश में रोज़गार समाप्त हो चुका है। किसान और गरीब आत्महत्या करनें पर मजबूर हो रहा है। महंगाई अपनी चरम सीमा पार कर चुकी है जिससे पूरा प्रदेश त्रस्त है। इस बीच बिज़ली की दरों में बढ़ोतरी करना जले पर नमक छिड़कने जैसा है अगर प्रदेश सरकार बड़े हुए बिज़ली के दाम वापस नहीं लेंगी काग्रेसी अन्दोलन करतें रहेंगे।

शहर अध्यक्ष अबरार हुसैन का कहना है कि इस सरकार मे दो से तीन बार बिजली के दाम बढ़ चुके है। आलम यह है कि लोग बिजली जलाने से भी डर रहे है। सरकार सिर्फ महंगाई बढ़ाकर आम व्यक्ति का शोषण करने में लगी है।

कार्यवाहक शहर अध्यक्ष का कहना है कि भाजपा सरकार लगातार बिजली के दाम बड़ा रही है। यह सब कुछ जनता का शोषण करने और कुछ बिजली कंपनियों को लाभ पहुँचाने के लिए हो रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो गरीब व्यक्ति और किसान बिजली के कंनेक्शन लेने से कतरायेगा।

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नदीम नूर का कहना था कि यूपी सरकार ने बिजली के दाम बढ़ाकर पुराने समय को सामने लाकर रख दिया है। पुराने समय मे लोग बिजली का उपयोग न करके लालटेन का प्रयोग करते थे आज सरकार ने वो ही हालात पैदा कर दिए है।

इस प्रदर्शन के दौरान ज़िला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, शहर अध्यक्ष अबरार हुसैन, कार्यवाहक शहर अध्यक्ष हाजी जमीलउददीन कुरैशी, बच्चू सिंह, नदीम नूर, दिनेश सिंह भानु,यशपाल राणा,प्रताप सिंह बघेल, विशनू दत्त शर्मा, अरविंद दौनेरिया, अनिल विधोलिया,शिल्पा दिक्षित शर्मा, प्रवलीन मलहोत्रा, याकूब शेख, यूथ कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष नदीम नूर, डॉ एस पी माथुर, कृष्णा तिवारी, कपिल गौतम, इरफान कुरैशी, मो मोहसिन, मनीष जुम्मानी, निक्की भाई, यावर, शानू कुरैशी, मो रिजवान आदि लोग रहे।

About admin 2018 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*