सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह झाड़ू लगाते नज़र आये बच्चे, वीडियो वायरल

आगरा। सरकारी विद्यालयों में छात्रों को बेहतर शिक्षा मिल सके और शिक्षक भी छात्रों के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझे इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार सख्त रवैया अपनाए हुए हैं लेकिन इसके बावजूद प्राथमिक विद्यालय की स्थिति में कोई सुधार आता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। आज भी प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने आने वाले छात्रों के हाथों में स्कूल आते ही झाड़ू थमा दी जाती है। ऐसा ही कुछ नजारा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो में दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में स्कूली छात्र स्कूल में पढ़ाई की जगह स्कूल में झाड़ू लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं और पास में ही शिक्षक भी खड़ा हुआ है।

सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा यह वीडियो थाना बाह क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पुरा चतुर्भुज वि.ख. जैतपुर कला का बताया जा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने से शिक्षा विभाग और शिक्षकों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। वीडियो में स्कूली छात्र शिक्षा ग्रहण करने की जगह स्कूल की सफाई कर रहे हैं।

बताया जाता है कि इस विद्यालय में स्कूल की सफाई के लिए स्वीपर भी है लेकिन उसके न आने पर शिक्षक छात्रों से ही सफाई कराते है। प्राथमिक विद्यालय में गरीब अभिभावकों के बच्चे हैं पढ़ने आते हैं। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी बेहतर शिक्षा प्राप्त करें और उनका भविष्य उज्जवल हो इसके लिए सरकार लाख प्रयास कर रही है लेकिन शिक्षकों को इससे कोई सरोकार नहीं है।

फिलहाल देखना होगा कि इस वीडियो के वायरल होने पर शिक्षा विभाग इस विद्यालय के शिक्षकों पर क्या कार्यवाही करता है।

About admin 1953 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।