सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता आतिफ़ खान को मिला लैपटॉप

आगरा। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती के उपलक्ष्य में कांग्रेस पार्टी की ओर से 1 सितंबर को प्रदेश के 75 जिलों में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसका परिणाम 10 सितंबर को घोषित कर दिया गया।

शनिवार को आगरा जिले में इस प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के लिए जॉन मिल्टन पब्लिक स्कूल शमशाबाद पर पुरुष्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतियोगिता के जिला कोऑर्डिनेटर श्याम सुंदर उपाध्याय, राम टंडन और भारत भूषण गप्पी मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे। मुख्य अतिथियों ने इस प्रतियोगिता के विजेताओ को पुरष्कृत किया।

प्रथम पुरस्कार आतिफ खान को लैपटॉप, द्वितीय विजेता सृष्टि शर्मा को टेबलेट और तृतीय स्थान पाने वाली नंदिनी शर्मा को साइकिल भेंट की गई। इसके अलावा 57 ऐसे विजेता प्रतिभागी थे जिन्हें हाथ की घड़ियां दी गई।

प्रतियोगिता प्रभारी श्याम सुन्दर उपाध्याय ने बताया कि “मै युवा हूँ मेरा भी एक सपना है” युवाओं के इन्ही विचारों को बाहर लाने और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गाँधी के जीवन से रूबरू कराने कराने के उद्देश्य को लेकर कांग्रेस हाई कमान की ओर से राजीव गांधी समान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमे छात्रों ने बढ़चढ़कर भाग लिया था आज उस प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरष्कृत किया गया है।

वरिष्ठ कांग्रेसी भारत भूषण गप्पी का कहना था कि इस तरह के आयोजन से छात्र स्व: राजीव गांधी के जीवन से रूबरू हुए हैं और उन्हें यह भी जानकारी हुई है कि उन्होंने देश के प्रधानमंत्री रहते हुए देश हित में किस तरह के कार्य किए थे। वरिष्ठ कांग्रेसी राम टंडन का कहना था कि आजकल युवा पीढ़ी कांग्रेस के इतिहास और बलिदान को भूल रही है लेकिन हमें इसके प्रति युवा पीढ़ी को इसके प्रति जागरूक बनाना है।

इस प्रतियोगिता के कोऑर्डिनेटर श्याम सुंदर उपाध्याय ने इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए प्रदेश सचिव वह जॉन मिल्टन पब्लिक स्कूल के निदेशक विनोद बंसल का आभार व्यक्त किया और उन्हें बधाई भी दी। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश सचिव विनोद बंसल ने इस प्रतियोगिता के प्रतिभागियों और विजेताओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

About admin 1750 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*