अपराधियों के ख़िलाफ़ आगरा पुलिस का धरपकड़ अभियान, पांच गिरफ्तार

आगरा। एसएसपी आगरा बबलू कुमार के नेतृत्व में छापेमारी और वांछित अपराधियों को पकड़ने में लगी थाना डौकी और थाना फतेहाबाद पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसपीआरए पूर्वी प्रमोद कुमार की टीम और फतेहाबाद और डौकी पुलिस ने पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमे दो शातिर वाहन चोर और तीन वांछित लुटेरे है। को पकड़े गए अपराधियों से चोरी और लूट के कई दुपहिया वाहन बरामद हुए हैं। इसके अलावा मोबाइल और देसी तमंचे भी इन शातिरों से पुलिस टीम ने बरामद किए हैं।

थाना फतेहाबाद की पुलिस को बीती रात सूचना मिली थी कि वाहन चोर हरि सिंह किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा है। मुखबिर से मिली सूचना पर बमरौली कटारा चौकी के सामने बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू कर दी गई। इस चेकिंग के दौरान अभियुक्त हरि सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त हरि सिंह की निशान देही पर पुलिस ने गिट्टी के प्लाट के पीछे बंद पड़े घर से 11 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की हैं। इन चोरी की मोटरसाइकिल की रखवाली अभियुक्त का बहनोई कुंवर सेन पुत्र खेमचंद निवासी नगला भगत धनौली करता था जिसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

एसपीआरए पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि मोटरसाइकिल चोरी के कई मामले डौकी थाने में दर्ज है। हाल ही में जोगेंद्र पुत्र रामकिशन ने एचडीएफसी बैंक फतेहाबाद से बाइक चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी और अनिल कुमार पुत्र मोहन सिंह थाना शमशाबाद ने एसबीआई शमशाबाद से बाइक चोरी होने के मुकदमा शमशाबाद में दर्ज कराया था। लगातार बढ़ रही बाइक चोरी के मामलों को लेकर विशेष अभियान के तहत शातिर चोरों पर शिकंजा कसने का अभियान शुरू किया गया जिसके तहत यह सफलता हासिल हुई है। एसपीआरए पूर्वी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में शातिराना अंदाज से मोटरसाइकिल की चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

इसके अलावा थाना डौकी पुलिस को भी बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्षेत्रीय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वांछित चल रहे अभियुक्त रूप सिंह उर्फ रूपा को उसके साथियों को एक मुठभेड़ के दौरान वाजिदपुर से गिरफ्तार किया गया है। इन शातिर लुटेरों से लूट की मोटरसाइकिल एक ट्रैक्टर मोबाइल और देसी तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं।

एसपीआरए पूर्वी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि डौकी पुलिस को सूचना मिली थी कि कई केसों में वांछित चल रहे रूप सिंह अपने साथियों आकाश, रोहित, शिवा और आकाश के साथ किसी वारदात को अंजाम देने के लिए वाजिदपुर से टूंडला की ओर जा रहा है। इस सूचना पर रात्रि करीब 1:30 बजे आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के नीचे बने अंडरपास वाजिदपुर के पास विशेष चेकिंग की गई। इस चेकिंग के दौरान अभियुक्त रूप सिंह को गिरफ्तार किया गया। पकड़े जाने पर अभियुक्त रूप सिंह ने अपने साथियों के साथ पुलिस पर फायर कर दिए और सभी भागने लगे।
इस दौरान पुलिस की रूप सिंह और उसके साथियों के साथ मुठभेड़ भी हुई। सभी अपराधियों की घेराबंदी कर तीन आरोपी रूप सिंह, आकाश और रोहित को गिरफ्तार कर लिया तो वही आकाश और शिवा भागने में सफल हो गए।

एसपीआरए पूर्वी प्रमोद सिंह ने बताया कि अभियुक्त रूप सिंह शातिर अपराधी है जो ट्रेन में बसों में जेब काटने के साथ मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देता है। अभियुक्त रूप सिंह ने हाल ही में अपने साथी ब्रज मोहन, परमार व रामकेश के साथ मिलकर एक दंपत्ति के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था जिसमें बृजमोहन, परमार और रामकेश फतेहाबाद से जेल जा चुके हैं और रूप सिंह फरार चल रहा था। अभियुक्त रूप सिंह के साथ ही श्यामवीर व राजेश उर्फ सुरा के साथ मिलकर अपना क्षेत्र में एक महिंद्रा ट्रैक्टर की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था जो इनके कब्जे से बरामद कर लिया गया है सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

पुलिस का मानना है कि वाहन चोरों और वांछितों के जेल जाने के बाद वाहन चोरी व अन्य अपराधिक वारदातों में गिरावट आएगी तो वहीं पुलिस शातिर वाहन चोरों के साथियों व अन्य वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए प्रयास शुरू कर दिए है। पुलिस का दावा है कि वाहन चोरों के फरार साथियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About admin 1574 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*