महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में बनाया गया एक हज़ार फ़ीट लंबा ग्रीटिंग कार्ड

फिरोजाबाद। अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन की ओर से महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में एक हजार फीट लंबा ग्रीटिंग कार्ड बनाया। इस ग्रीटिंग कार्ड पर महाराज अग्रसेन जयंती की शुभकामना संदेश लिखे गए थे तो कुछ तस्वीरों और कुछ संदेश ऐसे थे जो समाज को अपने शहर व देश हित की जिम्मेदारी के प्रति जागरूक बना रहे थे। इस कार्यक्रम की शुरुआत महापौर नूतन राठौर ने की तो विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड के मैनेजर बीना कुमारी, मैटोपोलिटन स्टॉक एक्सचेंज मुंबई से उपासना त्रिवेदी व योगेश तिवारी भी शामिल रहे।

महाराजा अग्रसेन जयंती की उपलक्ष्य में बनाया गया यह ग्रीटिंग एक हजार फीट लंबा था जिसे बनाने में 10 दिन लगे थे। इस ग्रीटिंग को 60 लोगों ने मिलकर बनाया है। समाज के बच्चों और संगठन से जुड़े लोगों ने इस विशाल ग्रीटिंग कार्ड में अखंड भारत, जल संरक्षण, वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, प्लास्टिक से पर्यावरण को हानि जैसे दृश्यों को उकेरा है और इससे संबंधित संदेश लिखकर उन्हें जागरूक बनाने का काम किया है। समाज के बच्चों ने ग्रीटिंग कार्ड के माध्यम से लोगों से जल प्रदूषण रोकने और जल को संरक्षित करने पर जोर दिया है तो वायु प्रदूषण से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी गईं।

मेयर नूतन राठौर ने समाज की ओर से किये गए इस प्रयास की सराहना की और इस विशाल ग्रीटिंग के लिए सभी को सुभकामनाये दी।

अग्रसेन जयंती के अध्यक्ष मनोज बंसल और प्रवीन अग्रवाल ने बताया कि यह संदेशात्मक विशाल ग्रीटिंग अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में बनाया गया है। इस ग्रीटिंग कार्ड को बनाने का प्रमुख उद्देश्य अखंड भारत का सपना एवं विश्व पर्यावरण इंसानों लायक बनाना था।

इस अवसर पर विनोद चंद्र अग्रवाल, विकास चंद्र, दीपरतन, शरदप्रकाश अग्रवाल, विनोदचंद्र अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, प्रवीन अग्रवाल, प्रांजल झिंदल, कन्हैया बंसल, आलिंद्र अग्रवाल, आलोक, अनुग्रह गोपाल, मनोज बंसल, प्रदीप अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

About admin 2018 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*