Home » 2013 पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने मांगी इच्छा मृत्यु, प्रशासन में हड़कंप

2013 पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने मांगी इच्छा मृत्यु, प्रशासन में हड़कंप

by pawan sharma

आगरा। 2013 के पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यार्थियों को अभी तक नियुक्ति न मिलने से नाराज अभियर्थियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार सुबह पुलिस भर्ती परीक्षा के अभियार्थी जिला मुख्यालय पहुँचे जहाँ अभ्यार्थीयो ने कलेक्ट्रेट परिसर में हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर प्रदर्शन किया और इच्छा मृत्यु देने की जोर से मांग करने लगे। भारी संख्या में युवकों के इच्छा मृत्यु की मांग करने से जिला मुख्यालय में हड़कंप मच गया।

मामला 2013 का है। सपा सरकार ने 2013 में पुलिस आरक्षी भर्तियां निकाली थी। उस समय करीब 22 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी। उसमें से सभी परीक्षा को पास करने के बाद करीब 55 हजार लोगों को चयनित कर मेडिकल के लिए भेज दिया गया। इस परीक्षा में पास हुए करीब 38 हजार अभियर्थियों को 2015 में ट्रैनिंग के लिए भेज दिया और शेष पदों को अग्रसरित कर दिया। जिसके बाद कुछ अभियार्थी उच्च न्यायालय चले गए। कोर्ट ने 2017 में आरक्षण में त्रुटियां सुधारते हुए अभियर्थियों के चयन करने के निर्देश दिए लेकिन इसके बावजूद भी उनकी सुनवाई नही हुई है।

अभियर्थियों का कहना है कि प्रदर्शन कर रहे सभी लोगों ने मेडिकल की परीक्षा पास की है और कोर्ट ने उनके पक्ष में नियुक्ति के आदेश दिए है लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नही हुई है इसलिए आज सभी एकत्रित होकर इच्छामृत्यु की मांग की जा रही है।

Related Articles

Leave a Comment