Home » 25 दिन बाद बाद भी इंसाफ़ न मिलने पर ग्रामीणों ने कैंडल मार्च डीएम आवास का किया घेराव

25 दिन बाद बाद भी इंसाफ़ न मिलने पर ग्रामीणों ने कैंडल मार्च डीएम आवास का किया घेराव

by pawan sharma

आगरा। बाह थाना क्षेत्र के क्यारी गांव में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद हुई हत्या में नामजद आरोपी की गिरफ्तारी न होने से अब समाज के लोग सड़कों पर उतरने लगे है। अपने आंदोलन को सार्थक बनाने और नाबालिग को इन्साफ दिलाने के लिए समाज के लोगों ने अखिल भारतीय लोधी निषाद बिंद कश्यप एकता समता महासभा के नेतृत्व में मोमबत्ती जलाकर पैदल मार्च निकाला। इस पैदल मार्च में हजारों ग्रामीणों ने भाग लिया और समाज की बेटी के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की।

इस पैदल मार्च की शुरुआत प्रतापपुरा अवंती बाई चौक से हुई। क्षेत्र से आये सभी ग्रामीण यह एकत्रित हुए और हाथों में जलती मोमबत्ती लेकर एम जी रोड पर आगे बढ़ते हुए जिलाधिकारी आवास पर पहुँचे। हजारो की संख्या में पहुँचे ग्रामीणों से एमजी रोड जाम हो गया तो वहीं जिलाधिकारी आवास का घेराव भी किया गया। जिलाधिकारी आवास घेराव की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

लोधी निषाद समाज के लोग लगभग 1 घंटे तक डीएम आवास के बाहर धरने पर बैठे रहे और ग्रामीण एक घंटे तक जिलाधिकारी को ज्ञापन देने की जिद करते रहे। मौके पर पहुँचे SDM सदर रजनीश मिश्र ने ग्रामीणों को समझाया कि उनकी आवाज ऊपर तक पहुँचाई जायेगी। तब जाकर ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार के साथ को SDM सदर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और हत्यारोपियों की तुरन्त गिरफ्तारी की मांग उठाई।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि 2 जून को बाह थाने के गांव क्यारी में दबंगो ने सुबह एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसके बाद उसकी हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी गई। पीड़ित परिवार ने नामजद तहरीर दी है लेकिन पुलिस इस घटना में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। सिर्फ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। sdm सदर ने उन्हें इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद ही लोगों ने धरना समाप्त किया।

Related Articles

Leave a Comment