Home » स्लम एरिया और मजदूरों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए संस्था चला रही है स्ट्रीट स्कूल

स्लम एरिया और मजदूरों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए संस्था चला रही है स्ट्रीट स्कूल

by pawan sharma

मथुरा। झुग्गी झोपड़ी और मजदूरों के बच्चों को शिक्षित बनाकर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य कर रही जस्टिस ऑफ़ चिल्ड्रन संस्था को समाज का भरपूर समर्थन मिलने लगा है। संस्था बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए स्ट्रीट स्कूल चला रही है। संस्था के इस अनूठे प्रयास से प्रेरित होकर अग्रबंधू सेवा मंडल की ओर से स्ट्रीट स्कूल में पड़ने वाले बच्चों को पठान सामग्री के साथ साथ खानपान की वस्तुएं उपलब्ध कराई जिन्हें पाकर बच्चे उत्साहित दिखे।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रही भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव सुषमा अग्रवाल ने संस्था के इस प्रयास की सराहना की। उनका कहना था कि बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने से समाज में व्याप्त भेदभाव की भावना को खत्म किया जा सकता है।

ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा कि जस्टिस ऑफ़ चिल्ड्रन संस्था के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि अगर बच्चे शिक्षा की मुख्य धारा से जुड़ेंगे तो समाज से अपराध भी ख़त्म हो जायेगा।

अग्र बंधु सेवा मंडल के संस्थापक चिराग अग्रवाल का कहना था कि हमारी संस्था जरूरतमंद की मदद के लिए कटिवध है। आज स्ट्रीट स्कूल में बच्चों को पठान सामग्री उपलब्ध कराकर उनके भविष्य संवारने में थोडा शाहयोग किया गया है। जस्टिस फॉर चिल्ड्रन के संयोजक सतीश शर्मा ने कहा समाज से वंचित बच्चों के लिए ऐसे ही समाज सेवी आगे बढ़कर बच्चों की मदद करेगे तो ऐसे बच्चे भी अपने भविष्य को संवार सके।

Related Articles

Leave a Comment