Home » सिविल एअरपोर्ट को लेकर नगर निगम के विशेष सदन बुलाने की उठी मांग

सिविल एअरपोर्ट को लेकर नगर निगम के विशेष सदन बुलाने की उठी मांग

by pawan sharma

आगरा। आगरा में बन रहे सिविल एअरपोर्ट के कार्यो में तेजी, फ्लाइट का आवागमन और कार्गो हब के लिए ज्यादा से ज्यादा जमीन दिलवाने की मांग को लेकर सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने महापौर नवीन जैन से सदन में स्पेशल सेशन बुलाने की माँग की है। संस्था के लोग इस मांग को लेकर निगम पहुँचे थे लेकिन मेयर की अनुपस्थिति में सभी लोगों ने मिलकर इस मांग पत्र को मेयर सेक्रेटेरिएट में दिया।

इस पत्र में अनुरोध किया गया है कि पार्टी इस समय सदन में बहुमत में है और आगरा के विकास के लिये वचनबद्ध है। इसलिए सदन में स्पेशल सेशन बुला कर एयरपोर्ट पर चर्चा करायें। आगरा में रहने वाले ३० लाख लोग, नगर निगम के १०० वार्डों में रहते हैं। नगर निगम सदन भारतीय जनतंत्र का पहला पड़ाव है। आगरा के विकास में निगम का सदन महत्वपूर्ण कड़ी है।

संस्था के लोगों ने बताया कि 2016 में निगम के सदन से सिविल एअरपोर्ट का प्रस्ताव पारित हुआ तो उसी के बाद उस कार्य में तेजी आई। इसलिए 2018 में महापौर नवीन जैन की अध्यक्षता में फ्लाइट का आवागमन कार्गो हब और आगरा के एयरपोर्ट पर मुहैया कराने पर चर्चा कर इन प्रस्तावों को पास कराये जिससे एअरपोर्ट के कार्यों में तेजी आये। इससे आगरा का विकास तेजी पकड़ेगा।

सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा का मानना है निगम का स्पेशल सेशन, एयरपोर्ट के मूवमेंट को नई दिशा देगा और विश्वास है कि बीजेपी के मेयर और पार्षद शहर के लिये पूरा सहयोग करेंगे। प्रदेश और केंद्र में बीजेपी की सरकार है। सदन द्वारा पास किये प्रस्ताव मिल का पत्थर साबित होंगे।

हाल ही में एयर डेक्कन ने अपनी वेबसाइट पर आगरा दिल्ली की फ्लाइट को प्रचारित किया लेकिन फिर फ्लाइट नहीं लाये इससे आगरा की छवि धूमिल हुई है। सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा सदन से अनुरोध किया है कि एयर डेक्कन के इस कृत्य पर भी चर्चा हो और प्रस्ताव सिविल एविएशन मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री प्रदेश, चीफ सेक्रेटरी उत्तर प्रदेश सरकार, सेक्रेटरी सिविल एविएशन भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे क्योंकि एयर कनेक्टिविटी एक बड़ा मुद्दा है। सिविल सोसाइटी का मेयर से अनुरोध है कि वो इस पर भी चर्चा करा कर प्रस्ताव सभी एयरलाइन्स खासकर एयर इंडिया को प्रेरित करें।

Related Articles

Leave a Comment