Home » “समाज से हमें बहुत कुछ मिला, अब समाज को देने का वक़्त है”

“समाज से हमें बहुत कुछ मिला, अब समाज को देने का वक़्त है”

by pawan sharma

आगरा। गरीब छात्रों को शिक्षण सामग्री वितरित करने के लिए यूरो किड्स प्री स्कूल लॉस कॉलोनी की ओर से नगला महादेव स्थित सामुदायिक केंद्र पर शिक्षा संबंधित सामग्री वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

यूरोकिड्स और इस क्षेत्र के बच्चों को शिक्षित बनाने का कार्य कर रही एनजीओ इंडियन ड्रीम्स फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया कार्यक्रम में शामिल हुए बच्चों के अंदर शिक्षा के प्रति उत्साह जागृत करने के लिए यूरो किड्स की ओर से कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया इसके साथ ही शिक्षण सामग्री वितरण का आयोजन किया गया। यूरो किड्स प्ले ग्रुप की ओर से बच्चों को कापियां, पेंसिल, पैन, व अन्य सामग्री वितरित की गई।

यूरोकिड्स प्री-स्कूल ने अमित कुमार शर्मा का कहना था कि “समाज से हम बहुत कुछ मिला है अब समाज को कुछ देने का समय है” इन पंक्तियों से प्रेरणा लेकर इस समाजसेवी कार्य को अंजाम दिया गया है। आज जिन गरीब बच्चों को शिक्षण सामग्री दी गयी है वो आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण शिक्षा नही ले पा रहे है और उन्हें शिक्षित बनाने का काम इंडियन ड्रीम्स फाउंडेशन एनजीओ द्वारा निशुल्क शिक्षा दी जा रही है।

इस दौरान इंडियन ड्रीम्स फाउंडेशन की ओर से मोहम्मद आफ़ताब, ज्योति सिंह मौजूद रहे। यूरोकिड्स प्री-स्कूल की ओर से प्रिंसिपल रश्मि शर्मा , डायरेक्टर अमित कुमार शर्मा , रेखा तेनगुरिया, अंजली अरोड़ा, श्रेष्ठा वशिष्ठ, सीमा गुप्ता व अलका समतानी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment