Home » मरीज और तीमारदार को ले जा रही एम्बुलेंस में लगी आग, चालक फुर्ती से निकला बाहर और फिर

मरीज और तीमारदार को ले जा रही एम्बुलेंस में लगी आग, चालक फुर्ती से निकला बाहर और फिर

by pawan sharma

आगरा। लंगड़े की चौकी रोड़ पर उस समय अफरा तफरी मच गयी जब सड़क पर दौड़ती हुई एम्बुलेंस में अचानक आग लग गयी। सड़क पर दौड़ती एम्बुलेंस में अचानक आग लगने से राहगीर भी वहीं रुक गए तो एम्बुलेंस चालक ने भी तुरंत एम्बुलेंस को रोककर मरीज को बचाने की कोशिश की। एम्बुलेंस चालक ने तुरन्त मरीज को बाहर निकाल कर उसकी जान बचाई। मरीज के बाहर निकलते ही आग ने पूरी एम्बुलेंस कार को अपनी चपेट में ले लिया। सड़क पर यह नजारा देखकर आने-जाने वाले वाहन रुक गए जिससे लंबी लंबी कतारें लग गयी। सड़क पर एम्बुलेंस में लगी आग का किसी राहगीर ने वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया और यह खबर सुर्खियां बन गयी।

बताया जाता है कि शॉट-सर्किट की वजह से एम्बुलेंस में यह आग लगी। एम्बुलेंस प्राइवेट हॉस्पिटल की बताई जा रही है। एम्बुलेंस में जब आग लगी उस समय उसमें मरीज मौजूद था। एम्बुलेंस में लगी आग से मरीज के तीमारदारों के हाथ-पांव फूल गए।

एम्बुलेंस के चालक की सूझबूझ से मरीज और तीमारदार की जान बच गयी। लेकिन एम्बुलेंस धू-धू कर पूरी जल गयी। इस घटना की जानकारी फायर विभाग को दी लेकिन दमकल के पहुँचने से पहले ही एम्बुलेंस पूरी जल गयी।

देखने वाली बात यह है कि शहर की सड़कों पर प्राइवेट हॉस्पिटल की ऐसी कई एम्बुलेंस दौड़ रही हैं जो मानकों के अनुरूप नहीं हैं और न ही एम्बुलेंस के रूप में वह परिवहन विभाग की शर्तों को पूरा करती हैं जिसके कारण कई बार ऐसी घटनाओं से मरीजों या घायलों की जान से खिलवाड़ होता है। बड़ा सवाल है कि अगर इस घटना में मरीज की मौत हो जाती तो इसके जिम्मेदार कौन होता।

Related Articles

Leave a Comment