Home » बृज बांके बिहारी मंदिर में श्री कृष्ण के बाल रूपी दर्शन को उमड़ा जन सैलाब

बृज बांके बिहारी मंदिर में श्री कृष्ण के बाल रूपी दर्शन को उमड़ा जन सैलाब

by admin

मथुरा। जैसे जैसे प्रभु श्री कृष्ण के जन्म की घड़ी नजदीक आ रही है वैसे ही उनके दर्शन मात्र को समूचे बृजमण्डल में भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। मथुरा के कृष्ण जन्म स्थान से लेकर प्रेम मंदिर में हज़ारों की संख्या में भक्तों का आना लगातार जारी है। भक्तगण माखन चोर मुरली मनोहर की एक झलक पाने को बेताब दिखाई दे रहे हैं। वहीं पूरा बृज क्षेत्र रंगबिरंगी रोशनी में नहाया हुआ है और जगह जगह कृष्ण जन्म के स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

मथुरा बृजमण्डल में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची हुई है और जगह जगह भण्डारे लगे हुए हैं। कान्हा के जन्मोत्सव में समूचा बृजमण्डल के हर आंगन में खुशी का माहौल है। छोटे छोटे बच्चे राधा-कृष्ण, सखा-सखियों के बाल स्वरूपों में सजे हुए हैं तो वहीं अपने प्यारे कान्हा के स्वरूपों को भक्त पूजन कर आशीर्वाद फल प्राप्त कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर मथुरा प्रशासन चौतरफा सजगता से लगा हुआ औऱ हर तरह की तैयारी के साथ नाकाबंदी कर दर्शनार्थीयों को सुरक्षा दे रहे हैं। चिकित्सक भी हर संभव व्यवस्था से तैयार हैं। जिला अस्पताल में उच्च व्यवस्था की गई है। मथुरा प्रशासन ने देश विदेश से आये श्रद्धालुओं के लिए खोया पाया केंद्र बनाया है जिससे किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

Related Articles

Leave a Comment