Home » प्रतिदिन ध्वजारोहण की परंपरा बन गयी है राष्ट्र वंदन – महापौर

प्रतिदिन ध्वजारोहण की परंपरा बन गयी है राष्ट्र वंदन – महापौर

by pawan sharma

आगरा। खेरिया मोड़ बाजार कमेटी की ओर से सेल्फी पॉइंट पर प्रतिदिन ध्वजारोहण की जो परंपरा आरंभ की गई है उसे महापौर नवीन जैन ने राष्ट्र वंदना का नाम दिया है। रविवार को महापौर नवीन जैन खेरिया मोड़ स्थित सेल्फी पॉइंट पर पहुंचे। यहां पर कमेटी के सदस्यों के साथ महापौर नवीन जैन ने सेल्फी पॉइंट पर ध्वजारोहण किया और उसके बाद सभी ने राष्ट्रगान गया। राष्ट्रगान समाप्त होने के बाद महापौर नवीन जैन ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी भी दी।

सेल्फी पॉइंट पर ध्वजारोहण करने के बाद महापौर नवीन जैन पत्रकारों से भी रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान महापौर नवीन जैन ने खेरिया मोड़ बाजार कमेटी के इस प्रयास की सराहना की, साथ ही इसे राष्ट्र वंदना से भी जोड़ा। उनका कहना था कि स्कूल में जिस तरह से ईश आराधना होती है उसी तरह से लोगों में देशभक्ति जागृत करने के लिए प्रतिदिन ध्वजारोहण कर यहां के लोग राष्ट्र आराधना कर रहे हैं। राष्ट्र ध्वज के सम्मान में हर व्यक्ति सुबह 10 बजे 52 सेकंड के राष्ट्रगान के लिए जरूर रुकता है।

महापौर नवीन जैन का कहना था कि जिस तरह से खेरिया मोड़ को यहां की बाजार कमेटी ने स्वच्छ और सुंदर बनाया है इसी तर्ज पर सेंट जॉन्स चौराहे पर भी सेल्फी पॉइंट बनाने की कवायद की जाएंगी। इसके लिए वहां के दुकानदारों से वार्ता कर इस प्रयास को अमली जामा पहनाया जाएगा। जिससे सेंट जॉन्स चौराहा भी सुंदर और स्वच्छ बन सके।

इस मौके पर डिप्टी मेयर नित्य प्रकाश निमेष, अखिलेश अग्रवाल, पवन कुशवाह और खेरिया मोड़ बाजार कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment