Home » प्रकृति का क़हर टूटा ताजनगरी पर, दो मार्केट की बिल्डिंग धराशायी

प्रकृति का क़हर टूटा ताजनगरी पर, दो मार्केट की बिल्डिंग धराशायी

by pawan sharma

आगरा। प्रकृति का कहर आगरा में आसमानी आफत बनाकर बरसी है। इस प्रकृति के कहर से चारों ओर बाढ़ जैसे हालात हैं तो वहीं बीती दो मार्केट का बड़ा हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हो गया। एक घटना थाना MM गेट इलाके के हॉस्पिटल रोड की है। इस रोड पर स्थित सेंट जोन्स इंटर कॉलेज परिसर में राजेंद्र मार्किट बनी हुई है। लगातार बीती रात से हो रही बारिश के कारण इस मार्केट का बीच का हिस्सा भरभरा के गिर गया।

वहीं दूसरी घटना थाना न्यू आगरा के बल्केश्वर क्षेत्र की है जहां बसंत मार्केट का बहुत बड़ा हिस्सा धराशायी हो गया।

दोनों ही हादसे रात में होने के कारण कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन आर्थिक रूप से दुकानदारों का बड़ा नुक्सान हो गया। मार्केट में कई दुकाने थी जो इस हादसे में जमींदोज़ हो गयी।

घटना की जानकारी होते ही पुलिस और प्रशासन के भी हाथपांव फूल गए और घटना स्थल पहुँच गए। नगर निगम और टोरंट की टीम भी मौके पर पहुँच गयी। तेज बारिश के कारण मलबा उठाने का काम रुक गया था लेकिन मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने तुरन्त मलबा हटाये जाने की बात कही।

स्थानीय दुकानदारों का कहना था कि मूसलाधार बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से ये हादसा हुआ है जिससे कई दुकाने ज़मींदोज़ हो गयी। इस हादसे में उनका लाखों रूपए का नुकसान हो गया लेकिन गनीमत है कि इसमे किसी की जान नहीं गयी।

Related Articles

Leave a Comment