Home » नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी 22 फरवरी को लेंगे इस पार्टी की सदस्यता

नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी 22 फरवरी को लेंगे इस पार्टी की सदस्यता

by admin

आगरा। कभी बसपा सुप्रीमो मायावती का दाहिना हाथ और बसपा पार्टी का बड़ा मुस्लिम चेहरा कहे जाने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी अब बृहस्पतिवार को कांग्रेसी हो जाएंगे। कभी हाथी की सवारी करने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपना राजनीतिक कैरियर संभालने के लिए आखिर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने के लिए राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश के नेतृत्व में पूरी तैयारी कर ली है।

बृहस्पतिवार को 24 अकबर रोड पर राहुल गांधी के सामने नसीमुद्दीन सिद्दीकी अपने समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता लेंगे और राहुल गांधी खुद नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराएंगे।

आपको बताते चलें कि बसपा पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद से नसीमुद्दीन सिद्दीकी लगातार कांग्रेस से संपर्क में थे। नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पार्टी में आने की आहट गुजरात चुनाव के बाद लग गई थी जब उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को पार्टी नेतृत्व की ओर से जिम्मेदारी मिली, जिसके बाद से नसीमुद्दीन लगातार नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर के संपर्क में थे। तीन बार की मुलाकात के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने की औपचारिकता जल्द पूरी कर दी जायेगी।

आगरा संगठन से जुड़े बड़े मुस्लिम चेहरा और पार्टी में अपनी अच्छी खासी पैठ रखने वाले एक वरिष्ठ कांग्रेसी ने बताया कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी मुस्लिम समाज का बड़ा चेहरा है। उनके आने से मुस्लिम समाज पार्टी से जुड़ेगा और पार्टी मजबूत बनेगी जिसका असर आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं कांग्रेस ने यह संकेत भी दिए हैं कि जल्द ही सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Comment