Home » ताज सुरक्षा को एक बार फिर चुनौती, जानिये कैसे

ताज सुरक्षा को एक बार फिर चुनौती, जानिये कैसे

by admin

आगरा। पूरे दुनिया की खूबसूरत इमारत और स्मारक ताजमहल की सुरक्षा को एक बार फिर चुनौती मिली है। जहां CISF सिविल पुलिस और ताज की सुरक्षा में लगे तमाम सुरक्षाकर्मी सुरक्षा के लगातार दावे करते हैं तो वहीं बार-बार ताज की सुरक्षा तार-तार हो रही है।

घटनाक्रम गुरुवार दोपहर का है। दोपहर करीब 12:50 का समय था। ताजमहल पूर्वी गेट पर रेवती के बाड़े के पास हवा में ड्रोन कैमरा उड़ा। ड्रोन कैमरा उड़ने से सुरक्षा पुलिस में हड़कंप मच गया।

ताज के 500 मीटर के दायरे और प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन कैमरा पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। थाना पर्यटन पुलिस ने ताज पूर्वी गेट के रेवती के बाड़े से ड्रोन कैमरे को बरामद कर लिया है।

भले ही पुलिस ने इसमें सफलता हासिल कर ली हो मगर सवाल इस बात का है कि ड्रोन कैमरा उड़ाने वाला अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वहीं ताज की सुरक्षा जब तार तार हो रही थी और प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन कैमरा हो रहा था तो सवाल यह है कि ताज की सुरक्षा में लगी CISF और सिविल पुलिस क्या कर रही थी। यह कोई पहला मामला नहीं है।

इससे पहले भी अभी कुछ दिन पहले भी कनाडाई प्रधानमंत्री के दौरे से पूर्व एक डोन कैमरा तीन बार उड़ा था जिसको लेकर पुलिस प्रशासन में हलचल हुई थी और ऐसे ही लगातार ताज की सुरक्षा को बार-बार चुनौतियां दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Comment