Home » जिला कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

जिला कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

by admin

आगरा। कबड्डी खेल को बढ़ावा देने के लिए समाजसेवी मुरारीलाल गोयल ने अपने पिता की समृति में स्व.ओम प्रकाश गोयल जिला कबड्डी का आयोजन हुआ। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में जिले भर की 12 से अधिक टीमें भाग ले रही हैं। आज प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथियों ने स्व. ओम प्रकाश गोयल के चित्र के पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके किया। जिसके बाद सभी मुख्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें प्रतियोगिता के लिए शुभकामनायें दी।

इस दौरान मुख्य अतिथि सत्य दुबे ने इस पारंपरिक खेल के खिलाड़ियों को अन्य खेलों की अपेक्षा सुविधाएं न मिलने पर खेद प्रकट किया लेकिन मुरारीलाल गोयल जैसे समाजसेवियों के आगे आने से खेल और खिलाड़ियों की दशा सुधरने की बात कही। मुख्य अतिथियों का कहना है कि कबड्डी अब भारत का ही नहीं बल्कि अन्य देशो का भी खेल बन चुका है। वहीं आयोजन के अध्यक्ष मुरारीलाल का कहना था कि अभी तक उन्होंने सिर्फ गरीब लोगों की मदद की है लेकिन आज खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए अपने पिता की स्मृति में इस प्रतियोगिता को कराकर गर्व महसूस हो रहा है। वे आगे भी हर साल इसी तरह खेल और खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देते रहेंगे।

प्रतियोगिता का समापन 23 अक्टूबर को होगा। इस दौरान मुख्यअतिथि के रूप में सत्यदुबे, कन्हैया गुर्जर, समीर चतुर्वेदी, मुरारीलाल गोयल, विनय अग्रवाल और समाजसेवी सुमन गोयल मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Comment