Home » कांग्रेस मेयर पद पर ब्राह्मण प्रत्याशी पर खेल सकती है दांव !

कांग्रेस मेयर पद पर ब्राह्मण प्रत्याशी पर खेल सकती है दांव !

by admin

आगरा। कांग्रेस से मेयर सीट पर लड़ने वालों की कमी दिखाई नहीं दे रही है। भाजपा की तरह कांग्रेस में भी मेयर की टिकट पाने वालो की लंबी फेहरिस्त बन चुकी है। कुछ दिनों पहले तक कांग्रेसियों का कहना था कि उनका मेयर उम्मीदवार तय हो चुका है और कांग्रेस मेयर के लिए वैश्य समाज के प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी।

वैश्य समाज के प्रत्याशी को उतारे जाने पर कांग्रेस में वैश्यों का जनाधार बढ़ा और समाज के कद्दावर नेताओं ने पार्टी को ज्वाइन किया। इस नेता के आने से समाज के उस दावेदार को झटका लगा है जो शहर कांग्रेस पार्टी की ओर से उनका मेयर उम्मीदवार था। कांग्रेस को ज्वाइन करने वाले वैश्य समाज के कद्दावर नेता को प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने खुद पार्टी की सदस्यता दिलाई लेकिन अब भी पार्टी के नेता आगरा के लिए मेयर प्रत्याशी तय नहीं कर पाये हैं।

हाल ही में जो वैश्य नेता मेयर की टिकट के लिए दावेदारी ठोंक रहे है उनको भी जल्द ही बड़ा झटका लगाने वाला है क्योकि कांग्रेस हाई कमान ने वैश्य समाज के साथ साथ ब्राह्मण समाज से भी मेयर प्रत्याशी खोजने के निर्देश मिले है।

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से बातचीत के दौरान हाई कमान का उस नेता के पास फोन आया और निकाय चुनाव की तैयारियों की जानकारी लेने के साथ साथ मेयर के लिए वैश्य के साथ एक टॉप ब्राह्मण तैयार करने की बात कही। जिसके बाद से कांग्रेसियों ने ब्राह्मण प्रत्याशी भी ढूंढ लिए है।

शहर अध्यक्ष अबरार हुसैन ने बताया की मेयर के लिए आवेदन आ रहे हैं। यह देखना है की भाजपा किस वर्ग को मेयर के लिए प्राथमिकता देती है।

Related Articles

Leave a Comment