Home » करारी हार के बाद कांग्रेस की हुई बैठक, राहुल गांधी को इस्तीफ़ा न देने के लिए मनाया

करारी हार के बाद कांग्रेस की हुई बैठक, राहुल गांधी को इस्तीफ़ा न देने के लिए मनाया

by pawan sharma

लोकसभा चुनाव में मिली कारारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में जबरदस्त उथलपुथल मची हुई है। कांग्रेस ने इस हार की समीक्षा के लिए शनिवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक की। इस बैठक में देश मे इतनी बड़ी हार को लेकर मंथन किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी ) की बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हार की जिम्मेदारी ली और
सीडब्ल्यूसी के सदस्यों के सामने इस्तीफे की पेशकश की लेकिन सीडब्ल्यूसी के सदस्यों ने राहुल गांधी को इस्तीफा ना देने के लिए मना लिया है।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने राहुल गांधी को इस्तीफा देने से मना किया है। इसके अलावा प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह ने भी राहुल को समझाने की कोशिश की है कि वो जल्दबाजी में कोई फैसला लेकर इस्तीफे की पेशकश न करे।

बताते चले कि इस हार के बाद
से राहुल गांधी काफी परेशान है। इसलिए मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी से अलग-अलग बात की थी। उन्होंने राहुल को समझाया कि चुनावों में हार-जीत तो लगी रहती है, इसलिए इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है बल्कि पार्टी में नए सिरे से काम करने की जरूरत है। बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ बैठक में नहीं पहुंचे हैं, जिसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बचाव किया है। निरुपम ने दो ट्वीट कर कहा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हमने बहादुरी के साथ चुनाव लड़ा। उन्होंने काफी मेहनत की। हमारा दुर्भाग्य रहा कि हम हार गए। उन्हें इस्तीफा क्यों देना चाहिए? नहीं। उन्हें पार्टी का नेतृत्व जारी रखना चाहिए। हम उनके नेतृत्व में लड़कर जल्द वापसी करेंगे।

फिलहाल इस बैठक के दौरान हार पर मंथन किया जा रहिव्हे की आखिरकार ऐसे कैसे हुआ कि तीन राज्यो में कांग्रेस खाता नही खोल पाई और कांग्रेस अध्यक्ष अपने गढ़ अमेठी तक को नही बचा पाए हैं। इतना ही नही इस बैठक के बाद कांग्रेस संगठन में बदलाव की चर्चा जोरों पर चल रही है।

Related Articles

Leave a Comment