Home » आगरा विवि द्वारा गोद लिए प्राथमिक विद्यालय की बदली तस्वीर

आगरा विवि द्वारा गोद लिए प्राथमिक विद्यालय की बदली तस्वीर

by admin

आगरा। डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने सामाजिक सरोकार की जिम्मेदारी पूरी करते हुए बाग फरजाना के नगला कंसखार क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय की सूरत पूरी तरह से बदल दी है। यह प्राथमिक विद्यालय अब एक बेहतरीन प्राइवेट स्कूल की तरह दिखता है जिसमें बेहतरीन क्लास के साथ सभी तरह की आधुनिक पढ़ाई सामग्री मौजूद है। विद्यालय की तस्वीर बदलने में आगरा विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं ने अपना योगदान दिया है।

बताते चलें कि आगरा विवि ने 1 वर्ष पहले इस स्कूल को गोद लिया था। विश्व विद्यालय के विभिन्न संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने 1 वर्ष में अपनी मेहनत से प्राथमिक विद्यालय को नया रूप दिया है। नए कलेवर तैयार हुए इस प्राथमिक विद्यालय का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अरविंद कुमार दीक्षित ने किया। मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद कुलपति डॉ दीक्षित और बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश ने स्कूल के कमरों में छात्र-छात्राओं की ओर से की गई शानदार पेंटिंग को भी देखा और इस प्रयास की सराहना की।

शहर के पॉश इलाके में स्थित इस प्राथमिक स्कूल में फिलहाल बच्चों की संख्या काफी कम है। महज 22 बच्चे ही इस स्कूल में पढ़ते हैं। हालांकि स्कूल की इमारत और आसपास का माहौल तो काफी अच्छा है और पढ़ाई का स्तर भी ठीक-ठाक है लेकिन यहां बच्चों की संख्या काफी कम है। विश्वविद्यालय का कहना है कि वह निरंतर प्राथमिक स्कूल पर ध्यान देंगे जिससे कि यहां के बच्चों को आगे की पढ़ाई में भी कोई दिक्कत ना आए।

Related Articles

Leave a Comment