Home » आगरा बांदीकुई होगी डबल लाइन, ट्रेनों की लेट-लतीफी होगी दूर

आगरा बांदीकुई होगी डबल लाइन, ट्रेनों की लेट-लतीफी होगी दूर

by admin

आगरा। शनिवार को आगरा आये उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एम सी चौहान ने आगरा रेलवे मंडल के अंतर्गत आने वाले कई स्टेशनों का दौरा किया। शनिवार सुबह आगरा कैंट पहुचने के साथ ही उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अधिनस्थों के साथ अछनेरा और बांदीकुई के लिए निकले और इस बीच रेलवे ट्रैक क निरीक्षण किया। यहाँ से लौटने के दौरान कई छोटे स्टेशनों और रेलवे फाटकों की भी स्थिति जानी। साथ ही मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ओवर या अंडर ब्रिज बनाने की बात कही। कैंट स्टेशन पहुचते ही महाप्रबंधक ने सफाई व्यवस्था देखी जिसमे कैंट स्टेशन पास हो गया।

आगरा रेल मंडल का निरीक्षण के बाद उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एम सी चौहान पत्रकारों से रूबरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का दवाब बढ़ रहा है इसलिये आगरा से बंदीकुई तक डबल लाइन का काम जल्द शुरु हो जायेगा। अभी इस रूट पर सिंगल लाइन है जिसके कारण ट्रेनों का संचालन सुगमता से नहीं हो पा रहा है। यह कार्य तीन वर्षो में पूरा होगा। इतना ही नहीं आगरा रेल मंडल में जगह जगह बिजली की लाइन पर कम चल रहा। बिजली की लाइन शुरू होते ही कई ट्रेनों की लेट लतीफी से काफी हद तक निजात मिल जायेगी।

एम सी चौहान ने बताया कि पलवल से मथुरा तक तीसरी लाइन पूरी हो चुकी है और आगरा तक उस पर कार्य चल रहा है तो वहीं चतुर्थ लाइन का काम पलवल से शुरु हो गया है। लाइन का काम पूरा होते ही भारतीय रेल आधुनिक रेल बन जायेगी।

Related Articles

Leave a Comment